Govind Singh Dotasara Ne REET Me Bhi Kiya Ghotala ? REET Paper Leak -Brahmand Tak

RAS, JEN की तरह अब रीट में भी हुई धांधली। पेपर लीक करवाने का मास्टरमाइंड बत्तीलाल मीणा, गोविंद सिंह डोटासरा का करीबी बताया जा रहा है और फरार है..

 नमस्कार मित्रों। Brahmand Tak Blogs में आपका स्वागत है। क्या Govind Singh Dotasara Ne REET Me Bhi Kiya Ghotala ?REET Paper Leak रीट परीक्षा को लेकर बड़ा घोटाला सामने आया है। रीट परीक्षा रद्द होगी या नहीं यह फिलहाल तय नहीं है मगर ऐसी कोई खबर आती है तो हम आपको तुरंत अपडेट देंगे। हालांकि एक परीक्षा केंद्र पर पेपर पहुंचने में देरी हुई थी जिसका परीक्षार्थियों ने विरोध किया था। अतः अलवर जिले के कमला देवी महाविद्यालय ,ढिकवाल-मांडल नीमराना परीक्षा केंद्र में दोबारा कराई जाएगी परीक्षा। 

रीट पेपर लीक

26 सितंबर 2021 को आयोजित रीट परीक्षा में बड़ी धांधली सामने आई है। पेपर लीक का मास्टर माइंड बत्तीलाल मीणा फिलहाल फरार चल रहा है। सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सिटी में यह मामला सामने आया है। बत्तीलाल मीणा कांग्रेस नेताओं का करीबी बताया जा रहा है। गोविंद सिंह डोटासरा से इसकी नजदीकियां किसी से छुपी नहीं है।

Govind Singh Dotasara with Reet Paper Leak Mastermind Battilal Meena
Govind Singh Dotasara with Battilal Meena



नौकरी की तैयारी करने वाले लाखों बेरोजगार युवाओं की जिंदगी खराब करने में राजस्थान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। दो महीने पहले ही आए RAS 2018 के रिजल्ट में हुई धांधली से पूरा प्रदेश वाकिफ है मगर प्रदेश की गहलोत सरकार गांजा पीकर सोई पड़ी है। कारवाई के नाम पर सरकार ने शिक्षा मंत्री से सवाल तक नही किए। ऐसे में अगर डोटासरा दोषी पाया जाता है तो गहलोत सरकार भी इसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगी।
 

पेपर लीक होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बेरोजगार युवा सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए है। SI, JEN , RAS परीक्षाओं में धांधली के बाद अब रीट पेपर के लीक होने पर युवाओं में काफी गुस्सा है।

राजस्थान का युवा सब देख रहा है जादूगर जी। रीट हो या RAS , परीक्षा परिणामों में जितनी धांधली करनी हो कर लीजिए पर 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के परिणामों के लिए तैयार रहे। प्रदेश का युवा विकास की रीढ़ की हड्डी है। उसके साथ किया गया खिलवाड़ किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

वही भाजपा केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया - 

"हम क्यों न मानें मुख्यमंत्री जी कि #REET भर्ती परीक्षा में हुआ खेल आपका और खिलाड़ी भी आप! 

तस्वीरों से तो लगता है कि लीक का मास्टरमाइंड बत्तीलाल मीणा आप सब के बीच का ही आदमी है। शिक्षामंत्री के क्षेत्र से लेकर दिल्ली तक उसकी आपकी पार्टी में तगड़ी पहुंच है। 

#Rajasthan

वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। 

मेरा केंद्र सरकार से अनुरोध है कि मामले में हस्तक्षेप करे तथा पूरे प्रकरण की  सीबीआई जांच करवाई जाए।


साथ ही मैं फीसमाफी के लिए छात्र हितों की पैरवी करने वाले जेएनवीयू अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी जी से अनुरोध करना चाहता हूं कि अगर युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित है तो इस मामले पर सरकार को घेरें।


यह भी देखें...



8 comments

  1. He should resingn
  2. Bloody Corrupt
  3. Shekhawati
  4. Mast hai
  5. Nice i am Ayush
  6. Harish
  7. paper dubara hona chahiye
  8. Good.ajay
© Brahmand Tak. All rights reserved. Developed by Jago Desain