International Kissing Day 2022

संभोग क्रिया का आनंद प्राप्त करने के बाद स्त्री अपने होंठों पर रखे हुए पुरुष के होंठों को पकड़ती है लेकिन शर्म के मारे आंखें बंद कर लेती है तथा अपने

नमस्कार मित्रों। हमारी वेबसाइट Brahmand Tak में आपका हार्दिक स्वागत है। मैं हूं Akshita Chaudhary और आप पढ़ रहे हैं Brahmand Tak Blogs। दोस्तों मेरी तरफ से International Kissing Day 2022 के शुभ अवसर पर आपको ढेर सारी शुभकामनाएं। दोस्तों आज मैं आपको  International Kissing Day के बारे में और kissing से जुड़े कुछ अजीबो गरीब घटनाओं और तथ्यों में बारे में बताऊंगी। Kissing, kiss, hot kiss, romance, kiss kaise kare, kissing tips, horny kissing tips, kamsutra, french kiss kaise karte hai, kissing pics, adult talks, kamsutra hindi, kiss day, valentines day, love quotes, kissing benefits, type of kiss, type of kissing, mahesh bhatt and pooja bhatt Kiss pic, mahesh bhatt puja bhatt affair news, imran hashmi


अंतर्राष्ट्रीय चुंबन दिवस 2022


दोस्तों प्रत्येक वर्ष 06 जुलाई को पूरी दुनिया में International Kissing Day के रूप में मनाया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय चुंबन दिवस के पीछे की अवधारणा यह है कि लोग चुंबन से जुड़े साधारण सुखों को भूल गए हैं, क्योंकि चुंबन केवल सामाजिक औपचारिकता या सेक्सुअली उत्तेजित करने के लिए नहीं किया जाता। ये तो प्यार जाहिर करने का सबसे उत्तम, शील और सौम्य तरीका है। 

Why Kissing Is Important, Kissing Tips 


Kiss को दो लोगो के बीच प्यार व्यक्त करने का सबसे आधारभूत जरिया माना जाता है। इंसान ही नहीं जानवर भी चुम्बन कर अपने प्यार का इजहार करते है। जब बात प्रेमी युगल या पति पत्नी की आती है तो वाकई में ये चुम्बन या किस आपके शरीर में एक चेतनामयी ऊर्जा का संचार करता है जो आपको असीम आनंद की और चरम सुख की और अग्रेसित करता है। स्त्री और पुरुषों की जिंदगी में नई क्रांति पैदा करने में चुम्बन को सबसे पहला माध्यम माना जाता है। आनंद को महसूस करने का मुख्य द्वार चुम्बन ही होता है। होंठों के अंदर ऐसी तरंगे बहती है जो बाहरीस्पर्श पाते ही उन नाड़ियों और ग्रंथियों को उत्तेजित करके उनका मुंह खोल देती है जिनमें कि अंदर स्राव होता है। इसके साथ ही पहले सुख का एहसास भी इसी विद्युतधारा से होता है। ये तरंगे इतनी ज्यादा तेज और गतिशील होती है कि युवक और युवती इसके असर में आनंद में भरे रहते हैं। इस समय वह किसी तरह के अच्छे या बुरेपरिणाम को न सोचते हुए सिर्फ संभोग सुख के लिए बेचैन रहते हैं। French kiss kaise kare

Kissing History


आमतौर पर यह माना जाता है कि चुम्बन रोमन समाज की खोज है परंतु यह तथ्य पूरी तरह से गलत है। रोमन लोग तीन तरह के चुम्बन की व्याख्या करते है एक गाल पर किया जाने वाला मैत्री चुम्बन, होंठो पर किया जाने वाला एक प्यार भरा चुम्बन और मुंह में किया जाने वाला तीव्र या जोशीला चुम्बन। 

डेढ़ से ढाई हजार साल पहले महर्षि वात्स्यायन द्वारा रचित कामसूत्र में विभिन्न प्रकार के चुम्बन का उल्लेख मिलता है। और तो और कामसूत्र महर्षि वात्स्यायन की मौलिक रचना नहीं होकर पूर्व के ग्रंथो का संक्षिप्त और प्रासंगिक विवरण था। माना जाता है कि ब्रह्मा जी ने सृष्टि के निर्माण के बाद एक लाख से ज्यादा अध्याय वाला संविधान लिखा जिसमें धर्मशास्त्र, अर्थशास्त्र, कामशास्त्र और मोक्षशास्त्र आदि चार शास्त्रों के बार में विस्तार से लिखा गया था। विभिन्न कालांतर में विभिन्न विद्वानों द्वारा इस संविधान के कामशास्त्र को संक्षिप्त करके लिखा गया। जिसमे महर्षि वात्स्यायन का कामसूत्र सबसे संक्षिप्त, प्रासंगिक और सरल माना जाता है। यह भी धारणा है कि सिकंदर जब भारत से हार कर वापस यूरोप गया तो जाते समय यूनानी सेना पंजाब के हिस्सो से ये चुम्बन कि कला यूरोप लेकर गई। International Kissing Day 2022 


Type Of Kisses In Kamsutra, Type Of Kiss, French Kiss Kaise Kare

कामसूत्र में विभिन्न प्रकार  के चुम्बन का उल्लेख किया है। कामसूत्र के अनुसार शरीर के हर हिस्से पर Kiss किया जा सकता है जिनमे से सबसे प्रमुख है ललाट, आंखे, गाल, होंठ, जीभ, गर्दन, स्तन, कमर, हाथ और पैर। महर्षि वात्स्यायन के अनुसार लाट देश ( दक्षिणी गुजरात) के लोग बगल (armpit), नाभि और जांघो के जोड़ पर भी चुम्बन करते है। चुम्बन के तरीकों के आधार पर चुम्बन को कई तरीकों में विभाजित किया गया है। जिनमे कुछ प्रमुख निम्न प्रकार है -
  1. निमित्तक -जब पुरुष सबसे पहले शर्माने वाली स्त्री से अपने होंठों पर बलपूर्वक चुंबन कराता है तो स्त्री पुरुष के मुंह पर अपना हाथ रख तो देती है लेकिन अपने होंठों को चूमने के लिए बिल्कुल भी नहीं हिलाती। इस तरह के चुंबन को निमित्तक कहा जाता है।
  2. स्फूरितक- एक बार जब संभोग क्रिया हो जाती है तो उसके बाद पुरुष अपने होंठों को जब स्त्री के होंठों पर रख देता है तब शर्माती हुई स्त्री पति के होंठों को अपने होंठों सेदबाना भी चाहती है और अपने नीचे वाले होंठ को हिलाती भी है लेकिन शर्म के कारण उसके होंठ चिपके रह जाते हैं। इस तरह के चुम्बन को स्फुरितक कहते हैं।
  3. घट्टितक- संभोग क्रिया का आनंद प्राप्त करने के बाद स्त्री अपने होंठों पर रखे हुए पुरुष के होंठों को पकड़ती है लेकिन शर्म के मारे आंखें बंद कर लेती है तथा अपने हाथों से पति की दोनों आंखों को बंद करके जीभ के आगे के भाग से पति के होंठको रगड़ती है। इस प्रकार के चुम्बन को घट्टितक कहते हैं।
  4. .सम अर्थात पति और पत्नी एक-दूसरे के सामने मुंह करके एक-दूसरे के होंठों को चूसते हैं।
  5. तिर्यक अर्थात् मुंह को थोड़ा सा मोड़कर तथा होंठों को गोल-गोल आकार में बनाकर आपस में पकड़ना।
  6. उदभ्रान्त अर्थात स्त्री की पीठ की तरफ बैठकर अपने हाथों से उसका सिर तथा ठुड्डी पकड़कर अपनी तरफ घुमाकर होठों को चूमना।
  7. अवपीड़ितक पुरुष को अपने दोनों हाथों की उंगलियों से स्त्री के दोनों गालों को दबाकर उसके होंठों को अपने मुंह में लेकर बहुत जोर से इस तरह से दबाना चाहिए कि उसके दांत न गड़ने पाए। इस प्रकार के चुंबन को अवपीड़ितक कहा जाता है।
  8. उत्तर चुम्बन - जिस समय स्त्री, पुरुष के होंठों को चूम रही हो उस समय पुरुष को भी स्त्रीके ऊपर वाले होंठ को अपने होठों से दबा लेना चाहिए। इस तरह के चुम्बन को उत्तर चुम्बन कहते हैं।
  9. संपुटिकल- पुरुष को स्त्री के दोनों होंठों को पकड़कर चुम्बन करना चाहिए। इसी तरह स्त्री भी पुरुष के दोनों होंठों को पकड़कर चूम सकती है। लेकिन यह उन्ही पुरूषोंके साथ संभव है जिनके मूंछे नहीं होती है। इस चुम्बन को सम्पुटिकल कहते हैं।
  10. जिह्वायुद्ध- पुरुष जब सम्पुट चुम्बन करता हुआ स्त्री के मुंह के तालु और दांतों में अपनी जीभको जोर से रगड़ता है तो उसे जिह्वायुद्ध (जीभ का युद्ध) कहते हैं।
  11. सम- इस प्रकार के चुम्बन में स्त्री और पुरुष को एक-दूसरे के सामने बैठकर या लेटकर एक-दूसरे की जांघों, छाती और बगल को चूमना या गुदगुदाना होता है।
  12. पीड़ित- स्त्री के गालों, नाभि और नितम्बों को जोर से दबाना या उनको नोचना ।
  13. अन्चित- स्तनों के नीचे और बाहूमूल में धीरे से गुदगुदी करना या फिर हल्के से चूमना।
  14. मृदु- स्त्री के स्तनों में, गालों में, नितंबों तथा पीठ पर हाथ फेरना या सहलाना।
  15. रात में जिस स्थान पर कोई खेल आदि हो रहा हो या फिर सारे रिश्तेदार इकट्ठे हो रहे हों और वहां पर अगर स्त्री पास ही बैठी हो तो चुपके से उसके हाथ या पैरों की उंगलियों को चूमकर अपने प्यार को प्रकट करना चाहिए।
  16. अगर पुरुष के पैरों को दबाने वाली स्त्री उससे प्रेम करती हो तो अपने प्यार को प्रकट करने के लिए स्त्री को उसकी जांघ पर अपने मुंह को रख देना चाहिए या उसके पैर को अंगूठे को चूसना चाहिए। लेकिन अगर कोई स्त्री को देखता है तो उसे यही लगना चाहिए कि स्त्री को नींद आ रही है इसलिए उसका मुंह पुरुष की जांघ पर पड़ा है।


Strange Kissing Facts 

किसिंग से जुड़े कुछ अद्भुत और अजीबो गरीब किस्से -

1. World Record Of Kissing 

Kissing World Record



क्या आप जानते है किसिंग के नाम पर भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड थाईलैंड के एक दंपती के नाम है जिन्होंने 58 घंटे 35 मिनट और 58 सेकंड तक किस करके यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था। यह अपने आप में एक महान कीर्तिमान है। आप कल्पना कीजिए लगभग 3 दिन तक बिना कुछ खाए पिए बिना सोए आखिर कैसे लगातार किस किया होगा। 

2. Health Benefits Of Kiss 

क्या आप जानते हैं कि किस करने के कईं हेल्थ बेनिफिट्स भी है। जहां एक और किस करके आप अत्यधिक उत्तेजित हो जाते है वही दूसरी और किस आपके स्वास्थ्य के लिए भी अत्यंत लाभदायक है। किस करने से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) बढ़ती है। किस के दौरान सिर्फ होंठो और जीभ का ही मूवमेंट नही होता बल्कि शरीर की 146 मांसपेशियां कसरत करती है और लगभग 3-4 कैलोरी बर्न होती है। 

3. अपनी सगी बेटी पूजा भट्ट के साथ फ्रेंच किस करके विवादो में आ गए थे महेश भट्ट

Mahesh Bhatt & Pooja Bhatt Kissing Pic


दोस्तों फिल्म उद्योग के जाने माने निर्माता निर्देशक महेश भट्ट अपनी ही सगी बेटी पूजा भट्ट के साथ  फ्रेंच किस करके विवादों में आ गए थे। इनकी इस फोटो ने बाप बेटी के रिश्ते को शर्म सार कर दिया था। इसके बाद हद तो तब हो गई जब वासना के भूखे इस बाप ने मीडिया को यह तक बोल दिया कि "पूजा मेरी बेटी नहीं होती तो में उस से शादी कर लेता". इन फिल्मी भांडो ने मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ दी थी। अपनी बेटी के साथ उनके अप्राकृतिक संबंधों के बारे में हर कोई परिचित है। 




तो दोस्तो अगर आज की जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने क्रश, लाइफ पार्टनर और दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। एक बार फिर से आपको मेरी तरफ से International Kissing Day 2022 की बहुत बहुत हार्दिक शुभकानाएं। Kissing, kiss, hot kiss, romance, kiss kaise kare, kissing tips, horny kissing tips, kamsutra, french kiss kaise karte hai, kissing pics, adult talks, kamsutra hindi, kiss day, valentines day, love quotes, kissing benefits, type of kiss, type of kissing, mahesh bhatt and pooja bhatt Kiss pic, mahesh bhatt puja bhatt affair news, imran hashmi
 


Post a Comment

© Brahmand Tak. All rights reserved. Developed by Jago Desain