What Is Catalepsy? Marne Ke 7 Ghante Baad Jinda Hui Ladki

आखिर कैसे मारी हुई लड़की एना अपने ऊपर होती हैवानियत देख कर जिंदा हो गई.. चमत्कार नहीं वैज्ञानिक कारण है.. जानकर हैरान हो जाएंगे

 नमस्कार मित्रों। हमारी वेबसाइट Brahmand Tak में आपका हार्दिक स्वागत है। मैं हूं Akshita Chaudhary और आप पढ़ रहे हैं Brahmand Tak Blogs। दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगी What Is Catalepsy? Marne Ke 7 Ghante Baad Jinda Hui Ladki. दोस्तों आज का आर्टिकल पढ़के आपकी आंखे फटी की फटी रह जायेगी, आज मैं ऐसी बात बताने जा रही हूं जो शायद आपने अपनी लाइफ में आज तक नही सुनी। अगर आज की इनफॉर्मेशन और आर्टिकल पसंद आए तो अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शेयर जरूर करना। life after death, dead man alive, immortal, who is immortal, medical science, when dead body woke up, ghosts, horror movie, best horror movie, the corspe of anna fritz, the corpse of anna fritz hindi movie, dead body rape, dead girl rape, rape news, catalepsy kya hai, catalepsy explain in hindi, catalepsy and hysteria, 


What Is Catalepsy? Marne Ke 7 Ghante Baad Jinda Hui Ladki

What Is Catalepsy? Marne Ke 7 Ghante Baad Rape Karne Se Jinda Hui Ladki



दोस्तों अगर मैं आपसे कहूं की मरने के बाद भी इंसान जिंदा हो सकता है तो आप क्या कोई भी इंसान इस बात पर विश्वास नहीं करेगा। लेकिन आज जो में आपको बताऊंगी उसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। आज एक ऐसी बात जानोगे आप जो शायद आपने आज तक नहीं सुनी। जी हां दोस्तो ये कोई चमत्कार या बहकी बहकी बाते नहीं है बल्कि एक विज्ञान प्रमाणित और विज्ञान आधारित तथ्य है जिसे गलत नही ठहराया जा सकता। 
कुछ लोग मरकर जिंदा हो जाते है। दुनियां में ऐसी घटनाए हुई है। तमाम उदाहरण मौजूद है। 
जरा सोचिए मरकर जिंदा होने के क्या कारण हो सकते है? क्या यमदूतों से कोई चूक हो गई थीं? या फिर वो आदमी (for ex.) मरा ही नहीं? पहला कारण तो बिल्कुल अमान्य है क्योंकि अगर हमारे जन्म के पहले और मृत्यु के पश्चात भी यदि कोई शक्ति है तो यमदूतों से ऐसी साधारण गलती की कोई संभावना ही नहीं है। जो चित्रगुप्त जी के बहिखाते में लिखा है, उसके हिसाब में कोई चूक नहीं हो सकती। दूसरी बात यदि आप कहे कि वह आदमी(for ex.) मरा ही नहीं तो क्यों आधुनिक काल के महान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, क्यों सारे लोग उन्हे मृत मान लेते है और कई लोगो को तो मृत मानकर अंतिम संस्कार भी कर दिया जाता है। ऐसे में कुछ लोग जिनका मरकर जिंदा होने के चांसेस होते है, वो उनके अमित संस्कार के साथ ही हमेशा के लिए खत्म हो जाते है। आपको मेरी बाते बहुत ही उलझी हुई और पेचीदा लग रही होगी। तो चलिए आगे बढ़ने से पहले आपको आसान भाषा में समझाने के लिए एक स्पेनिश मूवी के बारे में बात करते है। 

The Corpse Of Anna Fritz


दोस्तों ये स्पेनिश भाषा में बनी एक इमोशनल थ्रिलर फिल्म है। यूनिक कांसेप्ट पर बनी ये फिल्म आपके सोचने पर मजबूर कर देगी कि क्या होता है मरने के बाद। फिल्म की कहानी की अगर बात की जाए तो एना फ्रिट्ज स्पेन की एक सुपरस्टार एक्ट्रेस जिनकी एक पार्टी के दौरान मौत हो जाती है। उनके शव को एक मोर्चरी में भेज दिया जाता है। हालांकि एना की बॉडी किस हॉस्पिटल में है, इस बात को सीक्रेट रखा जाता है। जब मोर्चरी के कर्मचारी Pau के दोस्तो को पता चलता है तो वो एना को देखने के लिए आते हैं। अपने सामने देश की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस को नग्न अवस्था में देखकर Pau की और उसके एक दोस्त की नियत बिगड़ जाती है। जिसके बाद Pau का दोस्त एना का रेप करता करता है। फिर Pau भी एना का रेप करता है। 

इसी दौरान कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर पहले तो आप बहुत डर जायेंगे लेकिन कुछ ही क्षण बाद आपके आंसू न निकले तो बता देना। एना जाग जाती है। लेकिन किसी हॉरर मूवी की तरह ये उन जालिमों को मारती नहीं बल्कि एक जिंदा लाश के तरह अपनी बॉडी पर मरने के बाद भी होते हुए जुल्म को देख कर सहम जाती है। इसे तो ये भी नही पता की ये मर गई थी, इसे लगा होगा की गहरी नींद में डरावने भयानक सपने देखकर वापस जाग गई है लेकिन कुछ समझ नहीं पा रही की यहां कैसे आ गई। अब ये चमत्कार था या कुछ और इसके बारे में तो मूवी में नही बताया गया की वो जिंदा कैसे हो गई लेकिन में जरूर आपको बताऊंगी वो आखिर जिंदा कैसे हुई उस से पहले बात करते है मूवी के बारे में। रेप करते हुए Pau जब देखता है की एना जिंदा है तो वो घबरा कर नीचे गिर जाता है। उसके होश ठिकाने नहीं रहते। उसके दोस्त Pau की चीख सुनकर वहां आते है और देखकर घबरा जाते हैं। इस मूवी में शारीरिक शोषण के उस पहलू को उजागर किया है जहा हवस से भरे राक्षसी लोग किसी नारी के मरे हुए शरीर के साथ भी रेप जैसा जघन्य अपराध करते है। एक ऐसा क्राइम जिसके बारे में न पीड़ित किसी को बोल सकता है न किसी को कोई सबूत मिलता है न गवाह। 

अब चूंकि एना जाग चुकी है तो दोनो दोस्त जिन्होंने रेप किया है, उनको डर लगता है अब उन्हें जेल जाना पड़ेगा उनकी समाज में कितनी इज्जत है, उनके माता पिता क्या सोचेंगे। जबकि तीसरा दोस्त जो की अच्छा होता है और उन्हें मना करता है उसका रेप करने के लिए उसको पानी देता है और वह से बचाकर निकालना चाहता है पर किस्मत से जिंदा हुई लड़की को वो खूनी दरिंदे फिर से मारने की कोशिश करते है, चूंकि दुनिया की नजर में एना बस एक लाश है तो उन्हें कोई पकड़ नहीं पाएगा। नई जिंदगी मिलते ही रेप और अब वापस मौत की दहलीज पर लेटी एना बस रो रही है। उसकी आवाज तक नहीं निकल रही। पैर नहीं हिल रहे एक डरावने सपने की तरह जब आप बोलना चाहते हैं बोल नही पाते , भागना चाहते है मगर भाग नहीं पाते। आपका शरीर जैसे जम गया हो एक लाश की तरह सिसकियों से भरी हल्की आवाज में बेबस होकर कराहना आपके दिल को झक झोर कर रख देगा। जो तीसरा दोस्त एना को बचाना चाहता था उसे भी मार दिया जाता है। 

अब एना वापस इन जालिमों के हाथो मार दी जायेगी या फिर से मौत की आंखों में आंखे डालकर अपनी जिंदगी छीन लाएगी, ये जानने के लिए आपको एक बार मूवी जरूर देख लेनी चाहिए । मूवी कहा से देखनी है वो इस पैराग्राफ के नीचे लिंक दे रही हूं वहां से जाकर देख लीजिए। अब बात करते है की एना आखिर जिंदा कैसे हुई। और अगर मरी ही नहीं तो इतने बड़े बड़े डॉक्टर ने उसे मृत कैसे घोषित किया इस विषय पर मैने बहुत रिसर्च की और अब इसका जवाब आपको देने जा रही हूं।

Downloas Or Watch - The Corpse Of Anna Fritz

What Is Catalepsy In Hindi 

Catalepsy का हिंदी मीनिंग होता है धनुस्तंभ। यह एक ऐसी चिकित्सकीय अवस्था है जिसमें शरीर एक कठोर रूप धारण कर लेता है और अटैक के दौरान बेहोशी की अवस्था में रहता है। इस अवस्था में कभी कभी व्यक्ति को मृत समझ लिया जाता है और डॉक्टर खुद उन्हे मृत घोषित कर देते है। दरअसल इस अवस्था में व्यक्ति अचेत हो जाता है, उसकी सेंसेशन पावर बिल्कुल कम हो जाती है और हार्ट भी धड़कना बंद कर देता है। कैटेलेप्सी, उत्प्रेरण और स्व प्रेरण  दोनो प्रकार से हो सकती है। 
दुनियाभर में ऐसे तमाम उदाहरण मौजूद है जब लोग अंतिम संस्कार के समय पर भी जिंदा हुए है। ऐसे भी उदाहरण है जब किसी दुर्घटना ग्रस्त पेशेंट को तीन हॉस्पिटल ने मृत घोषित कर दिया और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि अलग अलग घटनाओं के अलग अलग कारण हो सकते है पर इनमे से कैटेलेप्सी सबसे मुख्य और आम कारण है। वहीं हिंदू धर्म के धार्मिक शास्त्रों में भी कहा गया है कि मृतक का अंतिम संस्कार करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए क्योंकि कई बार मृत व्यक्ति जिंदा हो जाता है। डॉक्टर्स को भी व्यक्ति को मृत घोषित करने से पहले कैटेलेप्सी की संभावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए उसके हिसाब से टैबलेट दी जा सकती है। हालांकि मृत्यु फिर भी एक शाश्वत सत्य ही है। इसे बस मौत के मुंह से लौटकर आना कहा जा सकता है। 


दोस्तो ये ब्लॉग आपको कैसा लगा। अगर अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना ताकि हम इसी और रोचक जानकारियां आप तक लेकर आ सके। जय हिंद जय भारत।

life after death, dead man alive, immortal, who is immortal, medical science, when dead body woke up, ghosts, horror movie, best horror movie, the corspe of anna fritz, the corpse of anna fritz hindi movie, dead body rape, dead girl rape, rape news,what is Catalepsy, marne ke 7 ghante baad jinda hui ladki

Post a Comment

© Brahmand Tak. All rights reserved. Developed by Jago Desain