Bhagwan Krishna Ki Deewani Huyi Ye Muslim Mahila - Jasna Saleem

केरल के कोझिकोड की रहने वाली यह मुस्लिम महिला पिछले 6 सालो से भगवान श्री कृष्ण की 500 से ज्यादा पेंटिंग बना चुकी है। रूढ़िवादी परिवार , रिश्तेदारों...
नमस्कार मित्रों। Brahmand Tak Blogs में आपका स्वागत है। योगेश्वर भगवान श्री कृष्ण को मेरा सादर प्रणाम। भगवान श्री कृष्ण के महान व्यक्तित्व और ज्ञान से सम्पूर्ण संसार हजारों साल से प्रकाशमान है। भगवान श्री कृष्ण को हर धर्म के लोग पूजते आए है चाहे वो रसखान हो, रहीम हो, जसना सलीम हो या फिर इस्कॉन टेंपल के लाखो ईसाई अनुयाई हो। Bhagwan Krishna Ki Deewani Huyi Ye Muslim Mahila में हम केरल की मुस्लिम महिला जसना सलीम के बारे में बताएंगे। 




कौन है जसना सलीम ?

जसना सलीम केरल के कोझिकोड की रहने वाली एक मुस्लिम महिला है। जसना इन दिनों काफी चर्चा में है और उसकी वजह है उनके द्वारा बनाई गई भगवान श्री कृष्ण की पेंटिंग्स। आश्चर्य की बात यह है की ये एक अच्छी चित्रकार है परंतु केवल भगवान श्री कृष्ण के ही चित्र बनाती है। वे पिछले 6 सालो से श्री कृष्ण के चित्र बना रही है। सभी चित्रों में भगवान श्री कृष्ण के बालपन की माखन खाती हुई तस्वीर उकेरी गई है। 
जसना कहती है " मैं पिछले 6 साल से श्री कृष्ण की पेंटिंग्स बना रही हूं पर इस से पहले मैने कभी कुछ भी नहीं बनाया, ऐसा महसूस होता है जैसे श्री कृष्ण की छवि मेरे अंदर सालो से अंकित है।"

जसना एक मुस्लिम रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके परिवार वालो ने और पति ने हमेशा जसना का विरोध किया और कभी उसे श्री कृष्ण की तस्वीर अपने घर में नहीं रखने दी। इसलिए जसना हर बार पेंटिंग बना कर उसे त्रिशूर के गुरुवायुर श्री कृष्ण मंदिर को उपहार में दे आती थी। वह अब तक 500 से ज्यादा पेंटिंग बना चुकी है।
हमारे विभिन्न ब्लॉग्स की ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करे।

Bhagwan Krishna Ki Deewani Huyi Ye Muslim Mahila. जसना बताती है की उन्हें हाल ही में पंडालम के पास स्थित उलानाडू  श्री कृष्ण स्वामी मंदिर में श्री कृष्ण की तस्वीर का अनावरण करने का अवसर मिला जो किसी सपने के सच होने जैसा है और वो बहुत खुश है। उन्होंने बताया कि यह उनके जीवन में पहली बार था जब वह मंदिर में गई और गर्भगृह के सामने श्री कृष्ण की तस्वीर भेंट की। जसना सलीम, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को भी भगवान श्री कृष्ण की अपनी बनाई हुई तस्वीर भेंट करना चाहती है।
कौन है?

11 comments

  1. Very Nice 👌👍🙏🙏🙏
  2. Awesome
  3. O same
    Shekhawati
  4. Amazing yaar
  5. Nice
  6. Nice i am Ayush
  7. Harish
  8. Good one VK
  9. jai shree krishna
  10. Good.ajay
  11. Ak hmh
© Brahmand Tak. All rights reserved. Developed by Jago Desain