Made In India Smartphones

Made in india phones , online shopping , micromax smartphones

गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं मित्रों । Brahmand Tak Blogs में आपका स्वागत है।

कृपया भारतीय होने के नाते इस ब्लॉग को लास्ट तक पढ़े तथा इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले । आपका एक शेयर देश को आर्थिक गुलामी से मुक्ति दिला सकता है।

चीन की सोच हमेशा से विस्तारवादी रही है। इसके चलते वह अपने पड़ोसी देशों के हितों को नुकसान पहुंचाता रहता है। हमारे देश का एक हिस्सा जिसे अक्साई चीन के नाम से जाना जाता है , आज भी चीन के कब्जे में है । उसने 1962 के भारत चीन युद्ध में इस जगह पर अवैध कब्जा कर लिया था। चीन हमेशा से भारत विरोधी रहा है। कोरोना महामारी से लेकर तालिबान तक उसकी छवि संदिग्ध रही है। चीन का उसके हर पड़ोसी से सीमा विवाद रहता है। एक तरफ  भारत चीन बॉर्डर पर हमारे जवान शहीद होते रहते है , -15° C पर सीमा पर डटे  हुए है देश की रक्षा की खातिर। दूसरी ओर हम भारतीय चीनी सामान खरीद कर एक तरफ चीन को मजबूत कर रहे है और दूसरी तरफ भारत को खोखला कर रहे मजाक बना रहे है अपने सैनिकों का उनके बलिदानों का। कुछ ना कर सको तो भी ये ब्लॉग पूरा जरूर पढ़ लेना।


दोस्तों आज बाजार में चाइनीज मोबाइल्स की भरमार है। भारतीय मार्केट में 70% से ज्यादा स्मार्टफोन चाइनीज है। न केवल मोबाइल्स बल्कि अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक आइटम , रोबोटिक गैजेट्स , प्लास्टिक खिलोने से लेकर दैनिक जरूरतों के उपकरण चीन से इंपोर्ट किए जाते है। चाइनीज प्रोडक्ट की पॉपुलैरिटी का सबसे बड़ा कारण है इनकी कम कीमत। एक आम आदमी कम कीमत में अच्छे प्रोडक्ट्स आसानी से अफोर्ड कर सकता है लेकिन मेरा एक सवाल है आप सब से , क्या आप लोग थोड़े से पैसे बचाने के लिए देश को खोखला कर सकते हो ? आपका जमीर कहेगा नही पर आपकी जरूरतें आपका बजट कहेगा और कोई ऑप्शन नहीं है।

मैं जानता हूं कि हमारे पास ऑप्शन नहीं है , न तो बजट है और ना ही अच्छी टेक्नोलॉजी । परंतु यदि अच्छे बजट के बाद भी अच्छे प्रोडक्ट अवेलेबल हो फिर भी हम चाइनीज प्रोडक्ट ही खरीदे तो यह एक शर्म की बात है।

आपने माइक्रोमैक्स कंपनी का नाम तो सुना ही होगा। यह एक इंडियन स्मार्टफोन कंपनी है। टेक्नोलॉजी की कमी के कारण यह कम कीमत में उतने फीचर्स नहीं दे पाई जितने फीचर्स सेम प्राइस वाले चाइनीज फोन प्रोवाइड करते थे। जाहिर सी बात है लोगो ने माइक्रोमैक्स की जगह चाइनीज मोबाइल्स को चुना। और माइक्रोमैक्स कम्पनी लगभग बंद होने के कगार पर आ गई। मगर दोस्तो माइक्रोमैक्स ने इस बार धमाकेदार एंट्री मारी है वो भी चीनी मोबाइल से कम प्राइस में उस से अच्छा मोबाइल निकालकर। 

मैं जानता हूं की आपने से बहुत कम लोगो ने इसके बारे में सुना होगा क्यों की लोग माइक्रोमैक्स को लूजर के नाम से पहचानते है लेकिन इस बार ये विनर जरूर साबित होगी। 
 
यह मेरा पहला ब्लॉग है और जाहिर सी बात है की ये कोई प्रमोशन नहीं है। ना ही में आपको फोर्स करने वाला हु की इंडियन होने के नाते आपको ये खरीदना है। लेकिन इतना जरूर बोलूंगा की एक बार जाकर चेक कर लीजिए इसके स्पेसिफिकेशंस । इस प्राइस रेंज में चाइनीज फोन से कही बैटर है। यह चाइनीज फोन का एक बेहतर विकल्प हो सकता है। 
यह फोन है "माइक्रोमैक्स इन नोट 1"

SPECS


Price                         -    11,499 /- 

Rear Camera           -    48  MP Quad Camera

Front Camera         -     16 MP

Battery                     -     5000 mAH

Display                     -    HD+

Screen Size              -     6.67 inches

RAM                          -     4 GB

Internal Storage     -     64 GB

Processor                 -    MediaTec Helio G85



दोस्तो अगर फीचर्स की बात की जाए तो ये फोन सेम प्राइस वाले चाइनीज फोन से बहुत ज्यादा अच्छा है। साथ ही इसके रिव्यू भी काफी पॉजिटिव है। अमेजन पर इस मोबाइल को 4.4/5 स्टार मिले है। साथ ही दोस्तो यह मोबाइल आपके पैरेंट्स के लिए बहुत अच्छा विकल्प साबित होगा आप उन्हें गिफ्ट कर सकते है । मैं आपके लिए ऐसे ही शानदार मेड इन इंडिया  प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी शेयर करता रहूंगा जो चाइनीज प्रोडक्ट का बहुत अच्छा विकल्प हो। जय हिंद जय भारत 


                          THANK YOU








14 comments

  1. Nice
  2. Nice
  3. 🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳
  4. Jai Hindi
  5. Very nice to good yaar
  6. Nice i am Ayush
  7. Harish
  8. china is worst nation of world
  9. Good.ajay
  10. Ak hmh
  11. Nice
  12. Good
  13. 👍👍👍👍
  14. 👍🙏🙏🙏
© Brahmand Tak. All rights reserved. Developed by Jago Desain